बिलासपुर मस्तूरी

उप सरपंच पंचों से लेकर ग्रामीणों सरपंच के खिलाप खोला मोर्चा लगा मनमानी का आरोप अविश्वास प्रस्ताव के लिए एसडीएम को दिया ज्ञापन

Summary

Hindtimes बिलासपुर मस्तूरी उप सरपंच पंचों से लेकर ग्रामीणों सरपंच के खिलाप खोला मोर्चा लगा मनमानी का आरोप अविश्वास प्रस्ताव मस्तूरी जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम जैतपुर में वर्तमान सरपंच के खिलाफ पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव लाते हुए सरपंच पर […]

Hindtimes बिलासपुर मस्तूरी उप सरपंच पंचों से लेकर ग्रामीणों सरपंच के खिलाप खोला मोर्चा लगा मनमानी का आरोप अविश्वास प्रस्ताव मस्तूरी जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम जैतपुर में वर्तमान सरपंच के खिलाफ पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव लाते हुए सरपंच पर मनमानी और दुर्व्यवहार का गंभीर आरोप लगाया है। ग्राम पंचायत में कुल 13 पंच हैं। जिनमें से 10 पंच सरपंच सुशीला जांगड़े की कार्यशैली से नाराज चल रहे हैं। इस वजह से 10 पंचों ने पंचायती राज अधिनियम की धारा 21 के तहत 15 बिंदुओं पर अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

कोरोना काल मे राशन सामग्री के साथ मास्क सेनेटाइजर खरीदी में गड़बड़ी करने के साथ 14वें वित्त की राशि का दुरुपयोग करना , मृत लोगों के नाम पर पेंशन आहरण करना, साथ ही नाम कटवाने पर नही काटना ग्राम सभा मे कोरे रजिस्टर में पंचों से हस्ताक्षर करवाना, गोठान में कार्य नहीं कराया जाना, सामुदायिक भवन को तोड़ कर अपने भाई के लिए घर बनाने की शिकायत की है।

इतना ही नही मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना नरवा गरुवा घुरवा अउ बाड़ी के तहत गोठान का निर्माण करवाना था लेकिन सरपंच इस योजना को पलीता लगाने में लगे हुए हैं जैतपुर बैटरी में ग्रामीणों शासकीय जमीन में अवैध कब्जा भी कर चुके हैं लेकिन इस अतिक्रमण को हटाने में सरपंच नाकाम शाबित हो रहा यदि बेजा कब्जा हटाते है तो सरपंच के कुछ करीबियों को भी कब्जा पड़ सकता हैं इसलिए इसे नही हटा रहा है जिसके वजह से गोठान का निर्माण नहीं हो पा रहा हैं इन शिकायतों के साथ उपसरपंच समेत 10 पंचों ने मस्तुरी एसडीएम कार्यालय में पहुंचे और कार्रवाई की मांग की।