Rashmika Mandanna Viral video: क्या है डीपफेक? जिससे बना रश्मिका मंदाना का वीडियो देख डरे अमिताभ बच्चन, सरकार को देनी पड़ी सफाई

अमिताभ बच्चन ने रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के फर्जी वीडियो के बाद चिंता व्यक्त की है। अमिताभ बच्चन ने कहा कि इसे रोकने के लिए कानून की जरूरत है और सरकार को इसे देखना चाहिए। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी डीपफेक पर कार्रवाई की मांग की है।

 

डीपफेक क्या होता है?

वास्तविक वीडियो में दूसरे व्यक्ति के चेहरे को फिट करने को डीपफेक कहते हैं। डीपफेक वीडियो और चित्र बनाता है। इसमें AI और मशीन लर्निंग का सहारा लिया जाता है। इसमें सॉफ्टवेयर और तकनीक का उपयोग करके वीडियो और ऑडियो बनाया जाता है। रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का वीडियो इसी डीपफेक से बनाया गया था।

रश्मिका मंदाना का वीडियो वायरल

अमिताभ बच्चन ने रश्मिका के डीपफेस वीडियो पर अपनी चिंता व्यक्त की। दरअसल, रश्मिका मंधाना (Rashmika Mandanna) के डीपफेक वीडियो को शेयर करते हुए अभिषेक नामक एक एक्स यूजर ने लिखा कि डीपफेक को रोकने के लिए भारत में तत्काल कानून बनाने की जरूरत है। उनका दावा था कि जारा पटेल का फर्जी वीडियो एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का बताकर वायरल किया जा रहा है। अमिताभ बच्चन ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए कहा कि यह एक मजूबत कानूनी मामला है। अमिताभ बच्चन की पोस्ट के बाद सरकार को मामले में स्पष्टीकरण देना पड़ा है।

सरकारी की तरफ से सफाई

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सरकार की ओर से एक पोस्ट लिखकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंटरनेट का उपयोग करने वाले हर डिजिटल नागरिक की सुरक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने दावा किया कि डीपफेक सबसे नवीनतम और सबसे लोकप्रिय है। इसे हल करना चाहिए। मंत्री ने झूठ बोलने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की बात कही है।

Rashmika Mandanna
Rashmika Mandanna Source: Instagram

Rashmika Mandanna का वायरल वीडियो- झारा पटेल का है

रश्मिका मंदान्ना का वीडियो, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, असल में झारा पटेल का है। Zara, एक ब्रिटिश-भारतीय लड़की, के इंस्टाग्राम पर 415 K फॉलोअर्स हैं। Artificial Intelligence (AI) की डीपफेक तकनीक की मदद से उन्होंने रश्मिका (Rashmika Mandanna) का चेहरा अपने चेहरे पर लगाया। वीडियो में कौन है, यह समझना मुश्किल है क्योंकि बदलाव इतने असली लगते हैं।

रश्मिका मंदान्ना (Rashmika Mandanna) की आने वाली फिल्में

रश्मिका मंदान्ना (Rashmika Mandanna)और रणबीर कपूर (Ranvir Kapoor) जल्द ही एक फिल्म में एक साथ दिखाई देंगे, जिसका नाम है Animal। दोनों ने पहली बार मिलकर काम किया है। फिल्म को संदीप रेड्डी वांगा ने निर्देशित किया है और 1 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।

“कलकी 2898 एडी” नामक एक बड़ी फिल्म में भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) दिखाई देंगे। प्रभास, दीपिका पादुकोण और कमल हासन इसमें भी हैं। अगले साल फिल्म रिलीज़ होगी।

यह जरुर पढ़े –

 

Leave a Comment