Matthew Perry Death:मैथ्यू पेरी का बाथटब में मिला शव, टूटी सगाई तो कभी नहीं की शादी,जानें कौन थे Friends के ‘चैंडलर बिंग’?

फ्रेंड्स के प्रसिद्ध अभिनेता मैथ्यू पेरी (Matthew Perry) का निधन हुआ है। 54 वर्षीय अभिनेता की लाश बाथटब से मिली है।

Matthew Perry का निधन: टीवी शो ‘फ्रेंड्स’ का प्रसिद्ध अभिनेता मैथ्यू पेरी अपने लॉस एंजिल्स के घर में मर गया है। रिपोर्टों के अनुसार, वे हॉट टब में डूबने से मर गए हैं।

फ्रेंड्स नामक लोकप्रिय वेब शो में चैंडलर बिंग की भूमिका निभाने वाले अभिनेता मैथ्यू पेरी का निधन हो गया है।

 

मैथ्यू (Matthew Perry) ने सिर्फ 54 वर्ष की उम्र में दुनिया छोड़ दी। समाचार पत्रों के अनुसार, एमी नामक अभिनेता को शनिवार को लॉस एंजिल्स में अपने घर में बाथटब में डूबने से मर गया। पेरी की मौत की पुष्टि अज्ञात स्रोतों से हुई है। टिप्पणी मांगने वाले संदेशों पर उनके प्रचारकों और अन्य लोगों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

 

मैथ्यू पेरी (Matthew Perry)के निधन पर अधिकारियों का जवाब

 

एलएपीडी अधिकारी ड्रेक मैडिसन ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि अधिकारी उस ब्लॉक में 50 वर्ष के एक पुरुष की मौत की जांच करने के लिए गए थे, जो AP द्वारा Matthew Perry के घर के पते के रूप में सूचीबद्ध था। लगभग चार बजे अधिकारियों ने उत्तर दिया। जांच जारी होने के कारण सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बात की और मौत का कोई कारण नहीं बताया। सूत्रों ने कहा कि कोई गड़बड़ी का संकेत नहीं है।

 

पेरी नशे की लत से संघर्ष कर रहे थे!

 

Matthew Perry ने अपने करियर के दौरान नशे की लत से संघर्ष किया, जो उन्होंने पिछले वर्ष प्रकाशित अपने संस्मरण, “फ्रेंड्स, लवर्स एंड द बिग टेरिबल थिंग” में बताया था।

द न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू में मैथ्यू ने बताया कि वे 14 साल की उम्र से नशे की लत से पीड़ित थे। इसके बाद वे कई बार बीमार हो गए। मैथ्यू ने बताया कि नशे से छुटकारा पाने के लिए उन्होंने 9 मिलियन डॉलर, या 74 करोड़ रुपए खर्च किए थे।

कई वर्ष पहले, Matthew Perry एक इंटरव्यू में कहा, “मैंने वास्तव में जीवन को पूरी तरह से जीया और इससे मुझे समय-समय पर परेशानी का सामना करना पड़ा।”आप जानते हैं कि पेरी ने 1979 में 240-रॉबर्ट के एक एपिसोड से टेलीविजन पर अपना डेब्यू किया था। उनका अभिनय नॉट नेसेसरीली द न्यूज़ (1983), चार्ल्स इन चार्ज (1985), सिल्वर स्पून्स (1986), जस्ट द टेन ऑफ अस (1988) और हाईवे टू हेवन (1988) में हुआ।

 

6 महीने बाद ही सगाई  टूट गया था 

मैथ्यू (Matthew Perry) अभी किसी रिश्ते में नहीं थे। हालाँकि, कुछ साल पहले उन्होंने मौली हर्विट्ज़ से विवाह किया था। लेकिन उनका संबंध नहीं चल सका, और छह महीने बाद दोनों ने रिश्ता तोड़ दी थी। उनका नाम लिजी कैपलान से भी जुड़ा हुआ है।

कम उम्र में ही हॉलीवुड में Matthew Perry को काम मिला 

मैथ्यू (Matthew Perry) कॉलेज में सबसे अच्छे टेनिस खिलाड़ी हुआ करते थे। उन्होंने फिल्मों में दिलचस्पी के चलते स्पोर्ट्स में कैरियर  नहीं बनाया। 15 वर्ष की उम्र में वह कनाडा छोड़कर लॉस एंजिल्स चले गए। उन्होंने यहीं ग्रेजुएशन भी किया। मैथ्यू का पहला ब्रेक टीवी शो ‘सेकंड चांस’ था, लेकिन 90 के दशक की अमेरिकी कॉमेडी शो ‘फ्रेंड्स’ ने उन्हें विश्व प्रसिद्धि दी।

Matthew Perry's Friends
अमेरिकी कॉमेडी सीरीज फ्रेंड्स 6 दोस्तों की कहानी थी। इसमें मैथ्यू पेरी ने चैंडलर बिंग का किरदार निभाया था।

‘फ्रेंड्स’ Friends ने Matthew Perry को सुपरस्टार बनाया

 

मैथ्यू पेरी (Matthew Perry) को ‘फ्रेंड्स’ (Friends) में चैंडलर बिंग किरदार से  सबसे बड़ा ब्रेक मिला था। फ्रेंड्स (Friends) रातोंरात सफल हो गया और 10 सीज़नों के दौरान टीवी रेटिंग पर हावी रहा, इस भूमिका ने पेरी और उनके सह-कलाकारों को एनबीसी सिटकॉम में घरेलू प्रसिद्धि दी। पेरी ने 2002 में चैंडलर की भूमिका के लिए अपना पहला एमी पुरस्कार जीता। 2021 में Friends ReUnion उनका अंतिम अवसर था।

 

Justine Trudeau Over Death of Matthew Perry: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्विटर पर कहा कि मैथ्यू पेरी (Matthew Perry) का निधन चौंकाने वाला और दु:खद हैं। मैं स्कूल के उन  खेलों को कभी नहीं भूलूंगा जो मैं Matthew Perry के साथ खेला हैं। मैं जानता हूँ कि उनके द्वारा दी हुई खुशी को दुनिया भर के लोग कभी नहीं भूलेंगे। सभी को हंसाने के लिए उनका शुक्रिया। आपको हर कोई प्यार करता था और हर कोई आपको याद करेगा।

मैथ्यू पेरी (Matthew Perry) ने जस्टिन ट्रूडो को 5th में पिटाई किया था 

दोनों एक ही कक्षा में साथ में पढ़ा करते थे। 2017 में जिमी केनेल के साथ एक इंटरव्यू में मैथ्यू पेरी ने बताया कि वह पांचवीं क्लास में एक दोस्त के साथ जस्टिन ट्रूडो को पीटा था। वह खेल में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, इसलिए मैंने उसे पीटा।

जरूर पढ़े –

Leave a Comment