Karnataka Day: बीच प्रेमियों के लिए कर्नाटक का कारवार सबसे अच्छा है; इस बार गोवा के बजाय यहां योजना बनाएं

Karnataka Day: बीच प्रेमियों के लिए कर्नाटक का कारवार सबसे अच्छा है; इस बार गोवा के बजाय यहां योजना बनाएं

1 नवंबर को कर्नाटक स्थापना दिवस, या राज्योत्सव दिवस, हर साल मनाया जाता है। मैसूर पहले कर्नाटक का नाम था। 1973 में नाम बदल दिया गया। यह भारत की एक बेहद खूबसूरत जगह है। यहां हर तरह के घुमक्कड़ों के लिए काफी कुछ है देखने के लिए।

Karnataka Day: बीच पर्यटन के नाम पर गोवा का ही विचार आता है ना? लेकिन गोवा का बीचेज़ वर्ष के अधिकांश महीने पर्यटकों से भरा रहता है। जब आप खुलकर एन्जॉय नहीं कर पाते, खासतौर से उन लोगों के लिए जो वेकेशन सिर्फ काम से छुट्टी लेने के लिए बनाते हैं, तो आज हम एक जगह के बारे में जानेंगे जो बीच प्रेमियों के लिए एकदम सही है। ये है कर्नाटक का शहर कारवार। जो बहुत कम लोग जानते हैं। इस शहर की सबसे अच्छी बात यह है कि आप बीच, जंगल और ऐतिहासिक इमारतों का मनोरंजन कर सकते हैं।

 

कारवार घूमने के लिए प्रसिद्ध बीच

देव बाग के बीच

देवबाग बीच शहर से चार किमी दूर है। जिसकी खूबसूरती को बढ़ाते हैं घने और हरे पेड़। बीच का साफ नीला पानी इसे खास बनाता है। बीच पर रिलैक्स करने का दिल है या फिर कुछ एडवेंचर का, दोनों ही लिहाज से ये जगह बेस्ट है। बीच पर आपको कई सारे रिजॉर्ट और कॉटेज भी मिल जाएंगे रहने के लिए।रविन्द्रनाथ टैगोर

कारवार बीच भी रविंद्रनाथ टैगोर बीच कहलाता है। इस बीच की रोशनी शाम को अलग होती है। बीच की खूबसूरती का आनंद लेने के अलावा, यहां म्यजिकल फाउंटेन, टॉय ट्रेन और फिश हाउस भी हैं। कोडीबाग में

कोडीबाग यहां सबसे लोकप्रिय बीच है। इस बीच सुबह से शाम तक स्थानीय लोगों और पर्यटकों की भीड़ देख सकते हैं। यदि आप एक साहसिक प्रेमी हैं, तो आपके लिए बहुत कुछ है। यह कर्नाटक में सबसे साफ-सुथरे बीचेज़ में से एक है।

माजली के बीच

माजली गांव कारवार शहर से 10 किमी दूर है। यह गांव माजली बीच के किनारे पर बसा है। इस दौरान आप कई सुंदर कॉटेज और रिजॉर्टस पाएंगे। यहां आप स्वीमिंग, पेडलिंग, ट्रैकिंग, कायाकिंग और बहुत कुछ कर सकते हैं।

ये भी पढ़े –

 

Leave a Comment