Australia vs. New Zealand खेल का पूर्वानुमान, धर्मशाला में आज दोनों टीमे आमने-सामने

Live Australia vs New Zealand Cricket score

विश्व कप 2023: धर्मशाला के एसपीसीए क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच खेला जाएगा। ये डे मैच है, जिसमें ओस नहीं होगा। दोनों टीमें बहुत अच्छी हैं, इसलिए ये मैच बहुत रोमांचक होगा। न्यूजीलैंड ने अब तक खेले पांच में से चार मुकाबले जीते हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने मलय पकड़ ली है। न्यूजीलैंड की टीम तीसरे स्थान पर है और ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे स्थान पर है।

Australia vs. New Zealand खेल की पूर्वानुमान: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आज 2023 वर्ल्ड कप में खेलेंगे। हालाँकि आज दो खेल खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा, जबकि बांग्लादेश और नीदरलैंड का दूसरा मैच ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की टीम इस विश्व कप में अच्छा खेल रही है। अब तक, कीवी टीम ने पांच मैचों में से चार जीते हैं। वह प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर आठ अंकों के साथ है। ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों में तीन जीत हासिल की हैं और अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

ट्रेविस हेड की न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी तय

नीदरलैंड से ऑस्ट्रेलिया का पिछला मैच था, जिसमें उसने विश्व कप के इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की। ट्रेविस हेड उस मैच में नहीं खेले थे, लेकिन आज वह खेलेंगे लगता है। पारी का आगाज हेड सीनियर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर करेंगे। वहीं, मिचेल मार्श को तीन नंबर पर खेलते देखा जाएगा। अगर ट्रेविस हेड को अंतिम ग्यारह में स्थान मिलता है, तो मार्नस लाबुशेन को बेंच पर बैठना होगा।

पिच समाचार

धर्मशाला की पिच पर दोनों पारियों के प्रारंभिक पावरप्ले में, यानी १०-१० ओवर में, नई गेंद के साथ जबरदस्त स्विंग मिलता है। यही नहीं, आज के मैच में फास्टर्स को पारियों की शुरुआत में अच्छी तरह से मूवमेंट मिलेगा। मैच के बाकी ओवरों में भी फास्टर्स को कुछ मदद मिलती रहती है। स्पिनर्स भी कुछ मौके पाएंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि विकेट दोनों ओर थोड़ा स्लो है। कुल मिलाकर, गेंदबाजों की जीत होने की उम्मीद है।

धर्मशाला में मौसम का हाल 

धर्मशाला में हल्के बादल छाए रहेंगे। थोड़ी धूप भी रहेगी। दोपहर में तापमान 21 डिग्री तक जा सकता है। आज यहां बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। कुल मिलाकर, आज धर्मशाला में क्रिकेट खेलने के लिए अच्छा मौसम है।

मैच में जीत किसकी ?

जैसा कि हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर बताता है, इस मुकाबले में कड़ी टक्कर होगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा, हालांकि, भारी लगता है। टॉस इस मैदान पर जीतने वाली पहली गेंदबाजी कर सकता है।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन में डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा और जोश हेज़लवुड शामिल हैं।

न्यूज़ीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन में डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं।

अन्य खबरे –

 

Leave a Comment