थाना प्रभारी ने रेस्क्यू कर एसडीआरएफ की टीम के पहुचने से पहले ही ग्रामीणों की मदद लेकर 15 से 20 परिवार बाढ़ में फंसे लोगो को सुरक्षित बाहर निकाला गया

बिलासपुर मस्तूरी

Hind times:- बिलासपुर मस्तूरी 48 घण्टे की बारिश से  मस्तूरी तथा आसपास के क्षेत्र में लीलागर नदी में बाढ़ आ जाने के कारण जलभराव की स्थिति बनी हुई है। इस दौरान सुबह मस्तूरी पुलिस को जानकारी मिली की ग्राम रिसदा में जलभराव की स्थिति हो गई है तथा धनवार पारा के 15 से 20 परिवार जलभराव में फंसे हुए हैं।

जिसे   मस्तूरी थाना  के पुलिस टीम ने कुछ ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू किया। और सुरक्षित जगहों पर पहुचाया लगातार बारिश होने के कारण जल का स्तर तेजी से बढ़ता जा रहा था एसडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंचने में समय लगती इस बात का ध्यान रखते हुए मस्तूरी पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

मौके से रक्षा तथा ट्यूब के सहारे बाहर निकाला गया। तेज बारिश के कारण बिलासपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आज जलभराव की स्थिति होने के वजह से एसडीआरएफ की टीम अलग-अलग जगह पर कार्य कर रही थी। बाढ़ में फंसे हुए लोग भी परेशान हो रहे थे इस कारण स्थानीय पुलिस द्वारा शाम के पास उपलब्ध संसाधनों से रेस्क्यू का काम शुरू किया गया

लगभग 57 लोगों को पुलिस की रेस्क्यू टीम सकुशल बाहर निकाली लगातार बारिश के कारण कुछ घंटों में जल का स्तर और अधिक बढ़ गया था जिस कारण कुछ बुजुर्ग एवं महिलाएं बाढ़ में फंसे रह गए थे उन्हें भी एसडीआरएफ की टीम के मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया।