मल्हार क्षेत्र में छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का पदार्पण
5 ग्राम को मिलाकर हुआ गुड़ी निर्माण।

बिलासपुर मस्तूरी

Hindtimes बिलासपुर मस्तूरी छत्तीसगढ़िया रोजगार, भाषा, संस्कृति के रक्षा के लिए लड़ रहे संगठन छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का संगठन विस्तार सतत जारी है और इसी तारतम्य में मस्तुरी मल्हार क्षेत्र के बकरकुदा ग्राम में विस्तार कार्यक्रम करते हुये मल्हार क्षेत्र के 5 पंचायतों को मिलाकर एक गुड़ी का निर्माण किया गया । बिलासपुर जिला संयोजक ठा. शैलु ने बताया कि एक विधानसभा सैकड़ो ग्रामों में टा हुआ होता है और विधानसभा अध्यक्ष स्तर तक हरेक ग्रामों तालमेल एवं सगठनात्मक कार्य की रिपोर्ट सरलता से पहुंच सके यह प्रदेश कोर कमेटी के मंशा है और उसी के निर्देशानुसार मस्तुरी क्षेत्र के हर 5 गांव को मिलाकर एक गुड़ी का निर्माण किया जा रहा है।


संगठन के मस्तुरी विस अध्यक्ष बाबी पात्रे ने कहा कि छत्तीसगढ़ियों को अपन गीत रचनाओ से जगाने वाले लक्ष्मण मस्तुरिया का यह पावन क्षेत्र है , हमे लक्ष्मण मस्तुरिया के बताये मार्ग पर चलकर एक नया शोषक रहित छत्तीसगढ़ का निर्माण करना है।
इस अवसर पर ब्लाक सचिव नीतिश बंजारे ने कहां इस बैठक में आगामी 2 अक्टुबर को क्रांति सेना का किसानों के हक के लिए जेल भरो आंदोलन पर भी चर्चा किया गया एवं मस्तुरी क्षेत्र से भी सैकड़ो सेनानियों को इस आंदोलन में ले जाने की बात कही ,इस मैके मे बांबी,आकास, प्रदिप,अश्वनी ,भारी संख्या मे सेनानी मौजुद थे