बिलासपुर मस्तूरी

पेट्रोल डीजल के बढते दामों के खिलाफ एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन ब्लॉक अध्यक्ष मस्तूरी के नेतृत्व में

Summary

Hind timesबिलासपुर मस्तुरी में महंगाई और डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में बिलासपुर मस्तूरी मुख्य मार्ग स्थित अनुराग पेट्रोल पंप के सामने पेट्रोल डीजल के बढते दामों के खिलाफ एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन […]

Hind timesबिलासपुर मस्तुरी में महंगाई और डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में
बिलासपुर मस्तूरी मुख्य मार्ग स्थित अनुराग पेट्रोल पंप के सामने पेट्रोल डीजल के बढते दामों के खिलाफ एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी के निर्देश पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मस्तुरी के अध्यक्ष नागेंद्र राय के तत्वावधान मे विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बढ़ती महंगाई के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस का एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के नेतृत्व में बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है. डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी की वजह से यह सभी चीजें लोगों की पहुंच से दूर होती जा रही है. बढ़ते दामों पर केंद्र सरकार का नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं महंगाई के विरोध में धरने पर बैठे ब्लॉक कांग्रेस मस्तुरी के अध्यक्ष नागेंद्र राय कहा कि केंद्र सरकार लगातार पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी कर आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की वजह से वाहन चालको को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सवारी वाहनों का किराया भी बढ़ा दिया गया है, जिससे सीधे-सीधे आम जनता की जेब में डाका डाला जा रहा है.

ब्लॉक कांग्रेस मस्तुरी के पूर्व विधायक दिलीप लहरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने जितने बड़े-बड़े दावे किए थे वो सभी दावे खोखले साबित हो रहे हैं. गैस, डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी के साथ-साथ, खाने-पीने की वस्तुओं में भी लगातार महंगाई बढ़ रही है. इसमें नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। इस बढ़ती महंगाई को लेकर भी बीजेपी के बड़े नेता पूरी तरह से चुप्पी साध रखे हैं. केंद्र सरकार आवश्यक वस्तुओं में लगातार वृद्धि करते जा रही है।

जिला पंचायत सभापति राजमहंत राजेश्वर भार्गव ने कहा पेट्रोल डीजल के महगाई होने से किसानों को अभी खेती किसानी के समय मे बहुत दिक्कतों का सामना करना पड रहा है मगर केंद्र मे बैठी सरकार को इसकी कोई परवाह नही किसान विरोधी सरकार के वजह से किसानों को खेती किसानी करने मे दिक्कत होगी।

जिला अध्यक्ष महिला कांग्रेस बिलासपुर श्रीमति अनिता लौहात्रे ने कहा की महगाई के कारण हम महिलाओं के गृहस्थी मे डायरेक्टर केंद्र सरकार सेंध मार रही है । बढ़ती महंगाई के विरोध में भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे।