30 बिस्तरों का महामाया कोविड केयर सेंटर रतनपुर में आज से शुरू कलेक्टर ने कहा जनसहयोग से हो सका संभव

बिलासपुर

Hindtimes बिलासपुर कोविड मरीजों को स्थानीय स्तर पर तत्काल उपचार सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मात्र 10 दिनों के भीतर रतनपुर स्थित लखनी देवी मंदिर परिसर में 30 बिस्तरों का महामाया कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है। आज 13 मई 2021 से यह कोविड केयर सेंटर मरीजों के उपचार के लिए विधिवत शुरू कर दिया गया है। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज सेंटर का जायजा लिया।


उल्लेखनीय है कि कलेक्टर लगातार इस संेटर का निरीक्षण करते हुए आवश्यक निर्देश देते रहें। जिससे कम समय में कोरोना पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए यह सेंटर तैयार हो पाया। कलेक्टर ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर ने सबको हैरान कर दिया। इसकी भयावहता का अंदाजा लगाना मुश्किल था। जिला अस्पताल एवं सिम्स में यहां के मरीजों को ले जाने में दिक्कत होती है। इन पहलुओं को ध्यान में रखते हुए हमनें रतनपुर में कोविड केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया। इसे मूर्तरूप देने में सभी का योगदान रहा है। जन सहयोग से ही यह संभव हो पाया है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मस्तूरी एवं कोटा विकासखण्ड में भी इसी प्रकार कोविड केयर सेंटर शुरू कर लिया जायेगा। जिससे लोगों को स्थानीय स्तर पर ही उपचार मिल सके। जिला पंचायत अध्यक्ष श्री अरूण सिंह चैहान ने कहा कि लोगों को कोविड केयर सेंटर तैयार होने से राहत मिलेगी। शीघ्र उपचार की सुविधा के साथ-साथ समय की भी बचत होगी। उन्होंने सेंटर के लिए 21 हजार रूपए नगद राशि प्रदान की। कोविड केयर सेंटर में जनसहयोग से फ्रिज, वाशिंग मशीन, गीजर, एम्बुलेंस, एनआईव्ही मशीन, मोबाईल, डाॅक्टरों के रहने एवं भोजन जैसी व्यवस्थाएं की गई है।  
इस दौरान महामाया देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष आशीष सिंह ठाकुर, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष घनश्याम रात्रे, एसडीएम श्री तुलाराम भारद्वाज, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।