बिलासपुर मस्तूरी

कोरोना से जंग जीत अब कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे मस्तूरी विधायक ,अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक में अधिकारियों के दिये निर्देश ,

Summary

Hindtimes :- बिलासपुर /मस्तूरी लगातार बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच पूर्व मंत्री व मस्तूरी विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बाँधी  ने अपने निर्वाचन  क्षेत्र मस्तूरी का हाल जाना। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मस्तूरी बीएमओ श्री कंवर सहित दर्जनों  अधिकारियों के […]

Hindtimes :- बिलासपुर /मस्तूरी लगातार बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच पूर्व मंत्री व मस्तूरी विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बाँधी  ने अपने निर्वाचन  क्षेत्र मस्तूरी का हाल जाना। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मस्तूरी बीएमओ श्री कंवर सहित दर्जनों  अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम और मरीजों के लिये किये जा रहे इंतजाम की समीक्षा की।

डॉ बाँधी  ने इस दौरान अधिकारियों को  वायरस पर काबू पाने के लिये ठोस रणनीति अपनाने पर जोर दिया।साथ ही  उन्होंने स्टैंडर्ड मेडिसिन की जानकारी का चार्ट बनाने , सभी स्वास्थ्य केंद्रों उप स्वास्थ्य केंद्रों में प्राथमिक दवाओं की सूची चस्पा करने, जनता की हर संभव सहायता के लिए अपना मोबाइल नंबर डिस्प्ले करने, मरीजों के लिए एंबुलेंस की उपलब्धता सुनिश्चित करने साथ ही क्षेत्र की दवा दुकानों में सभी जरूरी दवाइयों की उपलब्धता को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए साथ ही अधिकारियों  को लोगों की हर संभव सहायता करने की बात कही । उन्होंने कहा कि पिछले साल के अनुभवो  से सीख लेते हुए सतर्क रहकर आगे बढ़ना है।डॉ बाँधी ने  इस बात पर खास ध्यान दिया कि मरीजों का इलाज, टेस्टिंग,  इवाइयां और वैक्सीन आदि का क्या इंतजाम रहे  अधिकारियों ने उन्हें  कोविड संक्रमण से बचाव और इलाज की तैयारियों के बारे में जानकारी दी।  होम आइसोलेशन के लिये कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, हेल्पलाइन नंबर, एंबुलेंस, कंट्रोल रूम टेलिमेडिसिन की व्यवस्था व नगर पंचायतों में रैपिड रिस्पांस टीम की तैनाती आदि की जानकारी ली । विधायक बाँधी ने  सभी लोगों को टीकाकरण के लिये जागरूक करने को कहा है।
डॉ बाँधी ने बैठक में इस बात से  भी अवगत कराया  कि वो मस्तूरी के जनप्रतिनिधि के रूप में आम जनता से भी लगातार फीडबैक ले रहे हैं। साथ ही डॉ बाँधी  ने सभी लोगों से  सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड प्रोटोकाॅल का पालन कराने को कहा है। उन्होंने  स्वयंसेवी संगठनों से भी जनता की मदद की अपील की है ।