बिलासपुर मस्तूरी

छग शासन के संसदीय कार्य सचिव सोनमणि बोरा ने लुतरा शरीफ पहुचकर दरगाह में माथा टेका मांगी अमन चैन की दुआ

Summary

Hindtimes बिलासपुर छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय कार्य सचिव सोनमणि बोरा ने बुधवार को प्रदेश के सुप्रसिद्ध दरगाह सूफी संत हजरत बाबा सैयद इंसान अली शाह के लूतरा शरीफ स्थित दरगाह एवं खम्हरिया में उनकी माता जी दादी अम्मा बेगम बी […]

Hindtimes बिलासपुर छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय कार्य सचिव सोनमणि बोरा ने बुधवार को प्रदेश के सुप्रसिद्ध दरगाह सूफी संत हजरत बाबा सैयद इंसान अली शाह के लूतरा शरीफ स्थित दरगाह एवं खम्हरिया में उनकी माता जी दादी अम्मा बेगम बी साहिबा की दरगाह पहुंचकर चादर चढ़ाई और माथा टेका संसदीय कार्य सचिव ने प्रदेश में अमन चयन व खुशहाली की दुआ मांगी और कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से निजात के लिये दुआ किया सोनमणि बोरा ने कहा की बिलासपुर में कलेक्टर और कमिश्नर रहते हुए लूतरा शरीफ के विकास में हर संभव प्रयास किया उन्होंने कहा कि ऐसे पवित्र स्थान के कार्य के लिए इंसान सिर्फ एक माध्यम होता है बांकी इन्ही के प्रताप से यह सम्भव हो पाता है।

बता दें कि लुतरा शरीफ में सन 2009-10 में कलेक्टर रहते सोनमणि बोरा ने बीआरजीएफ मद से 17 पक्के दुकानों का निर्माण कराया तथा बिलासपुर सम्भागीय कमिश्रर रहते हुए उनकी अनुसंसा से दूसरी ओर 13 दुकानों का निर्माण कराया गया था। वही गृह निर्माण मंडल के आयुक्त रहते हुए सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराया गया था। सोनमणि बोरा ने कहा कि लुतरा शरीफ की दरगाह कौमी एकता के मिशाल को प्रस्तुत करता है। दरगाह की प्रशिद्धि सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही नही देश के कोने कोने में है यही कारण है यहां पूरे भारत वर्ष के हर मजहबो मिल्लत के मानने वाले आतें अपनी मुरादे लेकर आते है और उनकी मन्नते भी पूरी होती है। इस अवसर पर दरगाह के खादिम हाजी मोहम्मद जाकिर ननकी बाबा,उस्मान खान,दादी अम्मा के खादिम अब्दुल वहाब खान,फिरोज खान,जौहर अली,मुस्लिम जमात लुतरा शरीफ के सेक्रेट्री रोशन खान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।