बिलासपुर मस्तूरी सीपत

धनिया धान खरीदी केंद्र में किसानों के हक पर डाका डाल रहा प्रबंधक।

Summary

Hindtimes :- बिलासपुर जिले के मस्तूरी  क्षेत्र के सीपत परीक्षेत्र पर स्थित ग्राम पंचायत धनिया में सेवा सहकारी समिति धनिया केंद्र के धान मंडी में प्रबंधक की लापरवाही बखूबी देखी जा सकती है। धान मंडी में शासन द्वारा रखरखाव व […]

Hindtimes :- बिलासपुर जिले के मस्तूरी  क्षेत्र के सीपत परीक्षेत्र पर स्थित ग्राम पंचायत धनिया में सेवा सहकारी समिति धनिया केंद्र के धान मंडी में प्रबंधक की लापरवाही बखूबी देखी जा सकती है। धान मंडी में शासन द्वारा रखरखाव व लाइट व्यवस्था कांटेतार व्यवस्था बरसात के कारण नुकसान ना हो इसके लिए तिरपाल व नीचे में भुसी के व्यवस्था के लिए धान की कुछ कमीशन राशि पहले से संस्था प्रबंधक को मुहैया कराई जाती है।

लेकिन धनिया सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक सभी राशि को गमन करते हुए पूरे मंडी प्रांगण में अव्यवस्था ही व्यवस्था बनाए रखे हैं। धनिया सेवा सहकारी समिति के कुछ किसानों ने यह भी उन पर आरोप लगाया है कि बड़े बड़े किसानों से पैसे लेकर उनके टोकन पहले काट दिए हैं जिसके कारण आज भी छोटे व गरीब किसान टोकन कटवाने के लिए चक्कर काट रही है। प्रबंधक आपरेटर की भरोसे मंडी को छोड़ घंटो घंटो गायब करते हैं।

जिसके कारण कई किसानों का काम भी कई दिनों से अटके हुए हैं कोई पावती लेने तो कोई टोकन लेने धनिया सोसाइटी के चक्कर काट रहे हैं। ऐसे में इनकी  लापरवाही को क्षेत्रीय अधिकारी सह दे रहे हैं जिसकी वजह से यह व्यवस्था देखने को मिल रही है। लिहाजा भुगतना किसानों को पड़ रहा है। वही इस संबंध में संस्था प्रबंधक से जानाकारी लेने पर कुछ भी विषय में जानकारी देने से इनकार किया ।